headertechf

Latest

एंड्राइड मोबाइल है तो कभी नहीं करने चाहिए ये काम

android mobile phone, cell phone, task killing in cell phone, pinned window, clear cashe
फ्रेंड्स, मोबाइल फ़ोन आज सभी के पास होता है, बल्कि हर किसी की जरूरत होता है, लेकिन फिर भी कभी कभी हमें इसका सही इस्तेमाल नहीं मालूम होता। और हम कुछ गलतियां कर बैठते हैं। अगर आप स्मार्ट फोन इस्तेमाल करते हैं तो आपको अपने फ़ोन में कुछ टास्क करने से हमेशा बचना चाहिए जिससे आपके फ़ोन के परफॉर्मेंस पर काफी असर पड़ता है। तो कौन से हैं वो टास्क आइए जान लेते हैं उसके बारे में पूरे विस्तार से

1. Task killing for recent screens

अपने फ़ोन की स्पीड बढ़ने के लिए आप अपने फ़ोन के रीसेंट एप्प में जाकर सभी टास्क को क्लीन करते रहते हो और आप सोचते हो कि इससे आपके फ़ोन का स्पीड अच्छा हो जाएगा। आपका फ़ोन एक स्मार्ट फ़ोन है और वो जरूरी क्लीनिनिग खोद कर लेता है। आपको सिर्फ उसे विरउस से बचाना है। रीसेंट स्क्रीन्स को बार बंद करने से फ़ोन का स्पीड बढ़ता नही है उल्टा घट ही जाता है। क्योंकि जब आप रीसेंट एप्प में जाकर उस एप्प को बंद कर देते हो और पुनः उसे चालू करते हो तो इस कारण आपके प्रोसेसर को दुबारा उस एप्प को लांच करने पड़ता है और जिससे आपके फोन की स्पीड स्लो हो जाती है। आप रीसेंट एप्प में जाकर टास्क क्लीन न करें। अगर जरूरी होगा तो आपका एंड्राइड सिस्टम खुद ही टास्क क्लीन कर देगा।

2. Cleaning cashe for apps

खाली बैठे है इसलिए कुछ काम करते हैं, और वो काम ये है कि कुछ लोग फ़ोन के सेटिंग में जाकर सभी एप्प के कैशे को इंडिविसुअली क्लियर कर देते हैं। इससे उसके सारे टेम्पररी डाटा डिलीट हो जाते हैं और दुबारा जब एप्प को लांच करते हैं तो एप्प को दुबारा वो सारे डाटा फिर से लोड करना पड़ता है। और फ़ोन का परफॉरमेंस भी स्लो हो जाता है।

3. Pinned screen window

android mobile phone, cell phone, task killing in cell phone, pinned window, clear cashe
कुछ लोगों को आदत होती है दूसरों का फ़ोन मांगकर देखने की आप जब कभी भी दूसरे को अपना फ़ोन देते है तो वो आप से पूछे बिना आपका फ़ोन चेक करने लगता है। तो आप इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए जब भी किसी को अपना फ़ोन दे तो उसका स्किन पिन कर दे। स्किन पिन एक ऐसा ऑप्शन होता है जिसे ऑन करने के बाद कोई यूजर दूसरे अप्प या पेज पर नही जा सकता है और दूसरे स्क्रीन में जाने के लिए उसे मोबाइल का लॉक खोलना होगा। स्क्रीन पिन ऑप्शन ऑन करने के लिए आपको ये स्टेप फॉलो करना है।
मोबाइल के सेटिंग ऑप्शन में जाये और लॉकस्क्रीन एंड सिक्योरिटी के ऑप्शन पर क्लिक करें, और यहाँ से पिन विंडो के ऑप्शन को on कर दें।

setting_lock screen and security_other security setting_ pin window

फ्रेंड्स उम्मीद है की आप को ये जानकारी पसंद आयी होगी। कृपया कमेंट करके हमें अपने विचार और सुझाव जरूर दें। 

No comments